TV अभिनेत्री कविता चौधरी का 67 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन|

TV अभिनेत्री कविता चौधरी का 67 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन|

भारत की चहेती ‘ललिताजी’, उड़ान एक्टर कविता चौधरी का 67 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन

मुंबई: अभिनेत्री कविता चौधरी, जिन्हें आज भी उनके टेलीविजन शो उड़ान और सर्फ विज्ञापनों में ललिताजी की भूमिका के लिए याद किया जाता है, का गुरुवार को निधन हो गया। कविता चौधरी के भतीजे अजय सयाल ने कहा कि अभिनेत्री का गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से अमृतसर में निधन हो गया।

“गुरुवार रात 8.30 बजे कार्डियक अरेस्ट के कारण उनका निधन हो गया।

अभिनेता अनंग देसाई ने कहा, “मुझे आज सुबह पता चला कि कविता अब नहीं रहीं। कल रात उनका निधन हो गया। यह बहुत दुखद है। वह नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में हमारी बैचमेट थीं। हमने अपने प्रशिक्षण के दौरान तीन साल तक एनएसडी में एक साथ पढ़ाई की।” कविता, मैं, सतीश कौशिक, अनुपम (खेर), गोविंद नामदेव एक ही बैच में एक साथ थे।

______

उड़ान 1989 में प्रसारित हुआ और शो में कविता ने आईपीएस अधिकारी कल्याणी सिंह की भूमिका निभाई। उन्होंने शो लिखा और निर्देशित भी किया, जो उनकी बहन कंचन चौधरी भट्टाचार्य के जीवन पर आधारित था, जो किरण बेदी के बाद दूसरी आईपीएस अधिकारी बनीं।

उस समय, कविता को महिला सशक्तिकरण के प्रतीक के रूप में प्रतिष्ठित किया गया था क्योंकि फिल्मों और टेलीविजन में महिला आईपीएस अधिकारियों का ज्यादा प्रतिनिधित्व नहीं था। बाद में अपने करियर में कविता ने योर ऑनर और आईपीएस डायरीज़ जैसे शो का निर्माण किया।

newsbrief24.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *