मनीवैल का कहना है कि अज़रबैजान को मनी लॉन्ड्रिंग की जांच और मुकदमा चलाना चाहिए और पर्यवेक्षी व्यवस्था में सुधार करना चाहिए|

मनीवैल का कहना है कि अज़रबैजान को मनी लॉन्ड्रिंग की जांच और मुकदमा चलाना चाहिए और पर्यवेक्षी व्यवस्था में सुधार करना चाहिए|

आज प्रकाशित नई रिपोर्ट में, यूरोप की एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग संस्था मनीवैल ने अजरबैजान के अधिकारियों से मनी लॉन्ड्रिंग (एमएल), आतंकवाद के वित्तपोषण (टीएफ) और प्रसार के वित्तपोषण, विशेष रूप से क्षेत्रों में मुकाबला करने के उपायों को और मजबूत करने का आह्वान किया है। निवारक उपाय और पर्यवेक्षण.

रिपोर्ट वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) द्वारा निर्धारित मानकों के अनुपालन के देश के स्तर का व्यापक मूल्यांकन प्रदान करती है। 2014 के बाद से, जब मनीवैल ने आखिरी बार अज़रबैजान का मूल्यांकन किया था, देश ने मनी लॉन्ड्रिंग, आतंकवाद के वित्तपोषण (एएमएल/सीएफटी) से निपटने के लिए अपने कानूनी और संस्थागत ढांचे को मजबूत करने के लिए कई कार्रवाई की है और एक प्रभावी एएमएल/के तत्वों को लागू करना शुरू कर दिया है। सीटीएफ प्रणाली.

______

मनीवैल नोट करता है कि अज़रबैजान ने आतंकवादी वित्तपोषण का मुकाबला करने के लिए पर्याप्त स्तर की प्रभावशीलता हासिल की है और अधिकारियों ने टीएफ अपराधों की सफलतापूर्वक जांच करने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है (संदर्भ अवधि के दौरान सात दोषसिद्धि सुरक्षित की गईं)। इसी तरह, अंतर्राष्ट्रीय सहयोग में, अज़रबैजान ने प्रभावशीलता का पर्याप्त स्तर हासिल किया और रचनात्मक सहायता प्रदान करने और प्राप्त करने की अधिकारियों की क्षमताओं के लिए इसकी सराहना की गई। अज़रबैजान पर मनीवैल की मूल्यांकन रिपोर्ट में कहा गया है कि देश एमएल/टीएफ जोखिमों की उचित समझ प्रदर्शित करता है, जिसके अनुसार घरेलू भ्रष्टाचार, कर संबंधी अपराध, तस्करी और नशीली दवाओं की तस्करी मुख्य एमएल विधेय अपराध हैं।

newsbrief24.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *