बिल गेट्स को नागपुर की प्रसिद्ध डॉली चायवाला की चाय का आनंद लेते देखा गया। Video viral |

बिल गेट्स को नागपुर की प्रसिद्ध डॉली चायवाला की चाय का आनंद लेते देखा गया। Video viral |

बिल गेट्स इस समय भारत में हैं और उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया जिसने सोशल मीडिया पर कई लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया। वीडियो में माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक को डॉली चायवाला के नाम से मशहूर एक चाय विक्रेता द्वारा प्रबंधित एक विशेष चाय की दुकान से चाय का आनंद लेते हुए दिखाया गया है। वीडियो पर खूब प्रतिक्रियाएं आ रही हैं और यह आपको हैरान भी कर सकता है।

“भारत में, आप हर जगह नवीनता पा सकते हैं – यहां तक कि एक साधारण कप चाय की तैयारी में भी!” इंस्टाग्राम पर वीडियो के साथ साझा की गई पोस्ट में कहा गया है।

_____

जानते है डॉली के बारे में:
“डॉली की टपरी” नागपुर में एक प्रसिद्ध चाय की दुकान है, जो अपने अनोखे चाय मिश्रण और स्नैक्स के लिए जानी जाती है। यह स्थानीय लोगों और पर्यटकों के बीच एक लोकप्रिय स्थान है।

बिल गेट्स कौन है?
बिल गेट्स एक प्रमुख अमेरिकी बिजनेस मैग्नेट, सॉफ्टवेयर डेवलपर और परोपकारी व्यक्ति हैं। उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट कॉरपोरेशन की सह-स्थापना की, जो दुनिया की सबसे बड़ी पर्सनल-कंप्यूटर सॉफ्टवेयर कंपनी बन गई। गेट्स ने MS-DOS और Windows जैसे सॉफ़्टवेयर विकसित करके पर्सनल कंप्यूटर के उत्थान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। परोपकार पर ध्यान केंद्रित करने के लिए 2008 में अपनी दैनिक भूमिका से हटने से पहले उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट में अध्यक्ष, सीईओ और मुख्य सॉफ्टवेयर आर्किटेक्ट का पद संभाला था। बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के माध्यम से, उन्होंने स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा और गरीबी उन्मूलन सहित विभिन्न कारणों से अरबों का दान दिया है।

newsbrief24.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *