प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू में कहा कि अभिनेत्री यामी गौतम द्वारा अभिनीत Article 370 फिल्म लोगों को उचित जानकारी देने में मदद करेगी|

प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू में कहा कि अभिनेत्री यामी गौतम द्वारा अभिनीत Article 370 फिल्म लोगों को उचित जानकारी देने में मदद करेगी|

फिल्म Article 370 के ट्रेलर ने आते ही लोगों पर काफ़ी प्रभाव डाला है। यह फिल्म Article 370 के पहले और उसको हटाने के बाद के कश्मीर को दर्शाती है। क्यों अब तक Article 370 को हटाया नहीं गया था? इसके पीछे की क्या राजनीति थी ? ये सभी राज और बातें इस मूवी में होंगी। यह फिल्म 23 फरवरी को सभी सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी ।

URI के निर्माताओं की ओर से एक और बहुप्रतीक्षित घड़ी आई है – Article 370।

Article 370 को रद्द करने के कदम का उद्देश्य जम्मू और कश्मीर को शेष भारत के साथ और अधिक निकटता से एकीकृत करना था, लेकिन ऐसा करने से क्षेत्र के भीतर तनाव और विरोध भी भड़क गया।

______

विरोध प्रदर्शन, सुरक्षा बलों के साथ झड़प और पारिवारिक उथल-पुथल के क्षण जैसे मनोरंजक दृश्य फिल्म की विषयवस्तु के लिए माहौल तैयार करते हैं।

यह, एक संगीत स्कोर के साथ, एक चरम टकराव में परिणत होता है जो उच्च दांव और भावनात्मक गहराई का वादा करता है।

मुख्य कलाकार यामी गौतम और अरुण गोविल, जिनका चित्रण अशांत समय के बीच कश्मीरी लोगों के लचीलेपन और अवज्ञा को दर्शाता है, इसे और अधिक वास्तविक बनाता है। “Article 370” की सिनेमैटोग्राफी लुभावनी है, जो कश्मीर के परिदृश्यों की कच्ची सुंदरता को दर्शाती है, साथ ही सतह के नीचे पनप रहे अंतर्निहित तनाव को भी व्यक्त करती है।

ऐतिहासिक नाटक अक्सर तथ्यात्मक सटीकता और रचनात्मक लाइसेंस के बीच एक रस्सी पर चलते हैं। आंसू गैस से घिरे विरोध प्रदर्शन या आत्मनिरीक्षण के शांत क्षण जैसे अनुक्रम, सिनेमाई कहानी कहने के साथ ऐतिहासिक सटीकता को संतुलित करने के लिए निर्देशक के दृष्टिकोण को दर्शाते हैं।

Article 370 Official Hindi Trailer –

newsbrief24.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *