पंकज उधास का 73 साल की उम्र में निधन हो गया |

पंकज उधास का 73 साल की उम्र में निधन हो गया |

पद्मश्री से सम्मानित सुप्रसिद्ध ग़ज़ल गायक श्री पंकज उधास जी के निधन का समाचार अत्यंत दुखद है। उनका निधन कला जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। आज हमनें भारतीय संगीत को विश्वपटल पर विशिष्ट पहचान दिलाने वाले अपने एक बड़े सितारे को खो दिया है। अपनी सुरीली आवाज से दशकों तक संगीत उद्योग में अपनी पहचान बनाने वाले पंकज उदास के जाने से भारतीय फिल्म उद्योग में एक अपूरणीय शून्यता पैदा हो गई है। उनकी आत्मा को चिर शांति मिले|

ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें तथा उनके परिवारजनों, प्रशंसकों और शुभचिंतकों को इस विकट परिस्थिति में धैर्य व संबल प्रदान करें।

_____

पंकज उदास कौन है?
पंकज उधास एक प्रसिद्ध भारतीय ग़ज़ल गायक हैं। वह अपनी सुरीली आवाज के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने भारत में ग़ज़लों को लोकप्रिय बनाया है। उन्होंने कई एल्बम जारी किए हैं और भारत और विदेशों दोनों में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किया है। पंकज उधास ने खुद को ग़ज़ल संगीत की दुनिया में सबसे प्रमुख और सम्मानित शख्सियतों में से एक के रूप में स्थापित किया है। शैली में उनके योगदान ने न केवल उन्हें एक समर्पित प्रशंसक बनाया है, बल्कि युवा दर्शकों के बीच ग़ज़लों को लोकप्रिय बनाने में भी मदद की है। उनके संगीत को दुनिया भर के श्रोताओं द्वारा मनाया और सराहा जाता है, जिससे एक प्रसिद्ध ग़ज़ल गायक के रूप में उनकी विरासत मजबूत हुई है।

newsbrief24.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *